बाजार की सुस्त शुरुआत, सैंसेक्स 26550 के नीचे
| 02 Jan 2017

नई दिल्ली, 02 जनवरी (एजेंसी)। शुरुआती कारोबार में बाजार में गिरावट के साथ कारोबार होता दिख रहा है। आज बैंकिग, ऑटो, एफएमसीजी शेयरों की खासी पिटाई देखने को मिल रही है। हालांकि मेटल, फार्मा और रियल्टी शेयरों से बाजार को कुछ सपोर्ट मिल रहा है। आज के कारोबार में बाजार में छोटे और मझोले शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है।
फिलहाल सैंसेक्स 90 अंक यानि 0.34 फीसदी की कमजोरी के साथ 26540 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है और निफ्टी करीब 25 अंक यानि 0.3 की कमजोरी के साथ 8160 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। मिड और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़तः- आज बाजार में कई दिग्गज शेयरों की पिटाई हो रही है। लेकिन मिड और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी होती देख रही है। बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.12 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है।
बैंकिंग शेयरों में कमजोरीः- आज बैंकिंग शेयरों में जोरदार कमजोरी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी करीब 1 फीसदी टूटकर 18000 के स्तर के बहुत ही करीब दिख रहा है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.5 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.8 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.7 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। फार्मा, आईटी में मजबूतीः- आज के कारोबार में बैंकिंग, ऑटो और एफएमजी शेयरों में खासी बिकवाली देखने को मिल रही है।
निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.3 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.8 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि निफ्टी के फार्मा, आईटी, रियल्टी और मेटल इंडेक्स में मजबूती के साथ कारोबार होता दिख रहा है। निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में 0.5 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.1 फीसदी, आईटी इंडेक्स में 0.1 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स में 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है।