सानिया मिर्जा की ड्रेस पर फिर विवाद, बताया गैर-इस्लामी
| 17 Jan 2017

मुंबई, 17 जनवरी (एजेंसी)। देश की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा एक बार विवादों में है। सानिया मिर्जा अपनी ड्रेस को लेकर बार-बार इस्लामिक कट्टररपंथियों के निशाने पर आती रहती हैं। बुर्का न पहनने की वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है। इस बार एक टेलीविजन शो फतह का फतवा में मौलवी साजिद रशीद ने सानिया मिर्जा की ड्रेस पर आपत्ति जताई है। साजिद ने आपत्ति बताते हुए कहा, यदि किसी खेल में आप बुर्का नहीं पहन सकती है तो महिला को ऐसे खेल में हिस्सा नहीं लेना चाहिए।
सानिया मिर्जा की ड्रेस सेक्सी है और इसलिए गैर-इस्लामी है और ये इस्लाम धर्म के खिलाफ है। इस्लाम की महिलाएं ऐसे कपड़े नहीं पहनती। इस बहस का मुख्य विषय था क्या मुस्लिम महिलाओं के लिए बुर्का अनिवार्य होना चाहिए। शो के होस्ट तारिक फतेह ने बॉलीवुड फिल्म दंगल का उदाहरण देते हुए पूछा कि जो दो बच्चियां भारत का नाम रोशन कर रही थीं, क्या वे कुछ गलत कर रही थी? इसके जवाब में रशीद ने कहा, इस्लाम तो फिल्म के खिलाफ है। फिल्म गुनाह करने के लिए बनाई जाती है।
आजकल समाज में जो बुराइयां हैं, वे फिल्मों की वजह से हैं। कुछ दिन पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था जब उन्होंने अपनी पत्नी हसीन जहान का स्लीवलेस गाउन पहने हुए फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। हसीन जहान को आलोचको का सामना करना पड़ा। इसपर उनको सोशल मीडिया पर गंदे कमेंट्सट भी मिले, वैसे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ इस मामले में शमी के बचाव में उतरे थे।