बंगाल में हार के बाद BJP ने EVM पर उठाए सवाल, कहा- सत्ताधारी दल चाहे तो कर सकता है धांधली Jan uday :
| 02 Dec 2019

ईवीएम धांधली के आरोपों पर विपक्ष का मज़ाक उड़ाने वाली बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में मिली करारी शिकस्त के लिए EVM को ज़िम्मेदार ठहराया है। बीजेपी का कहना है कि उसकी हार के पीछे ईवीएम धांधली भी एक वजह हो सकती है।
बीजेपी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, “वैसे केंद्रीय चुनाव आयोग निगरानी करता है, मगर उपचुनाव का क्रियान्वयन तो राज्य ही करता है। टीएमसी सरकार जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है।”
बीजेपी नेता से जब ये पूछा गया कि क्या सत्ताधारी पार्टी ने ईवीएम में धांधली की? इसपर बीजेपी नेता ने कहा, “ईवीएम के अंदर या बाहर कुछ भी हो सकता है। काउंटिंग में सत्ताधारी दल की धांधली से इनकार नहीं किया जा सकता। हम इसकी शिकायत आयोग से करेंगे।”

उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि उन्हें ईवीएम धांधली का संदेह क्यों है। सिन्हा ने कहा कि तीनों सीटों पर बीजेपी की जीत की ही अटकलें लगाई जा रही थीं। ऐसे में तीनों सीटों पर हार गले नहीं उतर रही है।
उन्होंने कहा कि कालियागंज और खड़गपुर सदर विधानसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के दौरान भी बीजेपी को भारी बढ़त मिली थी। खड़गपुर में टीएमसी को पहली बार जीत मिली है। यह सब चौंकाने वाली बात है।

राहुल सिन्हा के मुताबिक, सत्ताधारी दल चाहे तो ईवीएम में धांधली हो सकती है। यानी केंद्र और जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में है, वहां भी धांधली की जा सकती है। तो क्या बीजेपी नेता के इस बयान के बाद केंद्र की मोदी सरकार ये मानेगी कि ईवीएम को लेकर विपक्ष का संदेह निरर्थक नहीं?