संघी कार्यकर्ताओं के हमले के बाद आरएसएस के दफ्तर पर पुलिस छापा बरा!मद किये हथियार
| 12 Jan 2020

.केरल पुलिस ने बुधवार (9 जनवरी, 2018) को नेदुमंगद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक दफ्तर में छापेमा!री के दौरान हथिया!र बरा!मद किए हैं। पुलिस ने बताया कि छापेमा!री पिछले सप्ताह नेदुमंगद के स्थानीय पुलिस स्टेशन पर कथि’त तौर पर आरएसएस कार्यकर्ताओं के हम!ले के बाद की गई।

ये लोग सबरीमला एक्शन काउंसिल के बैनर तले सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के विरो!ध में राज्य में प्रदर्शन कर रहे थे। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरएसएस का जिला प्रचार प्रवीण पुलिस स्टेशन पर ब’म से हम!ला कर रहा था।ये लोग सबरीमला एक्शन काउंसिल के बैनर तले सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के विरो!ध में राज्य में प्रदर्शन कर रहे थे। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरएसएस का जिला प्रचार प्रवीण पुलिस स्टेशन पर ब’म से हम!ला कर रहा था।

जानना चाहिए कि सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरो!ध में 5 जनवरी को भाजपा-आरएसएस और सत्तारूढ़ माकपा कार्यकर्ताओं की हिं!सा में राजनीतिक रूप से संवेदनशील उत्तरी केरल का कन्नूर जिला झुल!सता रहा।
इसी दौरान आरएसएस के जिला प्रचारक का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया। जिसमें आरएसएस प्रचारक नेदुमंगद पुलिस स्टेशन में ब!म से हम!ला कर रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस हम!ले में कम से कम पांच लोग घा!यल हो गए।

करीब एक मिनट की इस फुटेज में नजर आ रहा है कि शख्स हाथ में ब!म लेकर पुलिस स्टेशन पर फेंक रहा है। उसके साथ कुछ लोग और भी नजर आ रहे हैं। शख्स कई बार ब!म फेंकता था। मामले में तब पुलिस ने बताया कि माकपा विधायक ए एन शमसीर के मदापीडिकाइल, भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद वी मुरलीधरन के वदियिल पीड़िकिया और माकपा के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के तलासेरी स्थित घरों समेत कई जगह पर शनिवार तड़के ब!म फें!के गए।