यूनिवर्सिल अस्पतजाल द्वारा आज संगम विहार पुलिस थाने में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया,
| 16 Jan 2020

नयी दिल्ली, 16 जनवरी। यूनिवर्सिल अस्पतजाल द्वारा आज संगम विहार पुलिस थाने में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 155 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई एवं उन्हें उचित परामर्श दिया गया। इस मौके पर संगत विहार थाना प्रभारी विजयपाल, सहायक प्रभारी विक्रम व एसआई अजीत कुमार ने आयोजक डॉक्टरों का थाने में शिविर लगाने पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर यूनिवर्सिल अस्पताल के हृदय, नस व फेफड़े रोग विशेषज्ञ डॉ. शैलेश जैन, मेडिकल डायरेक्टर एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रीति अग्रवाल, फीजिशियन एवं डायबिटीज रोग विशेषज्ञ डॉ. परितोष मिश्रा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. तनीर मकबूल, डा. अशोक चौधरी, डा. रवि, डॉ. सरफरात पाशा, डा. सूचि, डा. जहांगीर मलिक तथा डा. अनुज ने उपस्थित सभी महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की।

इस मौके पर डा. शैलेष जैन ने कहा कि यूनिवर्सिल अस्पताल समाज के हर वर्ग को किफायती दरों पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने को हमेशा तत्पर रहा है और इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए हर वर्ग के बीच इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविर लगाकर सभी को प्रेरित किया जाता है कि वे समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराते रहें क्योंकि बीमारी से बचाव के लिए नियमित जांच बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में कर्मियों को चौबीसों घंटे सेवारत रहना पड़ता है इसलिए वे अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं इसलिए उनके लिए इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविर बेहद फायदेमंद होते हैं और वे अपने स्वास्थ्य की जांच करा पाते हैं।

वहीं थाना प्रभारी विजयपाल ने कहा कि उनके विभाग में लगातार कार्यरत रहने के चलते कर्मियों में तनाव की समस्या ज्यादा पाई जाती है इसलिए वे अस्पतालों द्वारा पुलिस थानों में इस प्रकार के शिविरों को विशेष प्रोत्साहन देकर लगवाते हैं ताकि पुलिसकर्मी अपने