उद्धव ठाकरे का नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला, अफजल खान से की PM की तुलना और भी...
| 07 Oct 2014

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है. उद्धव ने मोदी की तुलना बीजापुर सुल्तान के कमांडर अफजल खान से कर डाली है. अफजल खान 17वीं सदी में बीजापुर के आदिल शाह मुगल साम्राज्य का कमांडर था, जिसे छत्रपति शिवाजी ने मार डाला था.
सोमवार को महाराष्ट्र के उस्मानाबाद स्थित तुलजापुर में रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ने मोदी और उनकी टीम की तुलना अफजल खान और उसकी सेना से कर डाली. उन्होंने कहा, 'वे कौन हैं? पहले मोदी प्रचार के लिए आए, फिर उनकी पूरी कैबिनेट महाराष्ट्र में वोट मांग रही है. वे अफजल खान की सेना की तरह है, जो महाराष्ट्र को जीतना चाहते हैं. लेकिन उनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे.'

'विकास के नाम पर प्रदेश को बांटना चाहती है BJP'
महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. उद्धव ने कहा कि बीजेपी की ओर से मोदी के अलावा, गृह मंत्री, विदेश मंत्री, मुख्यमंत्री और दूसरे बड़े नेता महाराष्ट्र में वोट मांगने आ रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी विकास और तरक्की के नाम पर महाराष्ट्र के टुकड़े-टुकड़े करना चाहती है. लेकिन प्रदेश के लोग ऐसी कोशिशें बर्दाश्त नहीं करेंगे. जनता उन्हें धूल चटा देगी.

उन्होंने कहा कि अफजल खान ने भी इसी तरह छत्रपति शिवाजी के मराठा साम्राज्य को तोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन उसका बुरा हाल हुआ था. उन्होंने वहां मौजूद भीड़ से पूछा, 'क्या आप महाराष्ट्र के टुकड़े-टुकड़े होते देखना चाहते हैं? तो बीजेपी के लिए वोट करो. करोगे?' भीड़ ने 'नहीं, नहीं' के रूप में जवाब दिया. याद रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैलियों के दौरान जनता से इस तरह संवाद करने के लिए जाने जाते हैं.

उन्होंने कहा, 'शायद माता तुलजा भवानी की इच्छा से ही गठबंधन टूटा. मुझे ऐसा आभास हो रहा है.'